Breaking आगरा

आगरा में लगातार विवादों के घेरे में रहने वाले आगरा नगर निगम के अपर नगर आयुक्त के वी सिंह एक बार फिर विवादित बयान देकर चर्चाओं में आ गए हैं अभी हाल में

आगरा नगर निगम के अपर नगर आयुक्त को ज्ञापन देने आए लोगों के साथ अभद्रता कर दी. अपर नगर आयुक्त जन सुनवाई कर रहे थे. तभी कुछ लोग अपनी समस्याओं को लेकर अपर नगर आयुक्त को ज्ञापन देने पहुंच गए. यह देखकर अपर नगर आयुक्त का पारा चढ गया. पहले ज्ञापन देने आए लोगों के साथ अभद्रता से बातचीत की. वहां पर मौजूद मीडिया कर्मचारियों से भी अभद्रता की ज्ञापन देने आए लोगों के साथ मीडिया को भी अपने कार्यालय से बाहर भेज दिया. पहले भी अपर नगर आयुक्त की तुनक मिजाजी कई बार सामने आ चुकी है.। इस बार फिर अपर नगर आयुक्त के वी सिंह ने धार्मिक आस्था से जुड़े हुए एक मामले में विवादित बयान दिया है मामला यह है कि प्राचीन बलकेश्वर महादेव मंदिर के सामने महज 20 मीटर की दूरी पर एक कूड़ेदान रखा हुआ है जिसको हटाने को लेकर लगातार क्षेत्रीय लोग नगर आयुक्त से लेकर आगरा के महापौर नवीन जैन तक से शिकायत कर चुके है लेकिन कोई समाधान नही हुआ। साथ ही आगरा के दैनिक समाचार पत्र भी इस कूड़ेदान से हो रही गंदगी व क्षेत्रीय लोगो को हो रही समस्या को लेकर खबरे भी प्रकाशित कर चुका है। लेकिन आगरा के अपर नगर आयुक्त के वी सिंह अपने तुगलकी फरमान से पीछे हटने का नाम नही ले रहे है। यह तुगलकी फरमान केवी सिंह ने अपने ही विभाग की एमएलटी इंचार्ज रचना गुप्ता को दिया है कि मंदिर के सामने से कूड़ेदान नही हटेगा। क्षेत्रीय लोगो की समस्या को लेकर अनादि टीवी के संवाददाता अपर नगर आयुक्त के वी सिंह से मिले तो अपर नगर आयुक्त के वी सिंह का साफ साफ जवाब यही था कि वह कूड़ेदान बर्षो से वाही रखा हुआ है और वह कूड़ेदान नही हटेगा। संवाददाता ने सवाल में पूंछा की जबकि कुड़ेदान कि वजह से मंदिर के दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं को गंदगी का सामना करना पड़ता है और बहुत बड़ी बदबू का सामना करना पड़ता है। जिससे लोग बीमारी का भी शिकार हो सकते हैं साथ ही कूड़ेदान रखे होने की वजह से वहां आवारा पशु भी आ जाते हैं आवारा पशुओं की वजह से कई बार आने जाने वाले श्रद्धालू चोटिल भी हो गए है। ओर मंदिर के आस पास करीब 3 कुड़ेदान ओर रखे है। तो इस कूड़ेदान को कही और आगे पीछे शिफ्ट करा दिया जाए जिससे मंदिर के पास हो रही गंदगी हट जाए और मंदिर के सामने साफ सफाई हो जाये । लेकिन निगम के अपर नगर आयुक्त अपनी बात पर ही अटल हुए है कि मंदिर के सामने से कूड़ेदान नही हटेगा । तो नही हटेगा। खेर अब देखना यह होगा कि क्या सूबे की योगी सरकार मंदिर के सामने रखे कूड़ेदान को हटवा पाति है या नही । या फिर आगरा के तानाशाही अपर नगर आयुक्त के सामने झुक जाएगी। और अपने घुटने टेक देगी।

मंदिर के सामने रखे कूड़ेदान को हटाए जाने को लेकर क्षेत्रीय पार्षद से लेकर स्थानीय लोगों ने भी कई बार नगर आयुक्त आगरा , महापौर आगरा नवीन जैन से भी कई बार शिकायत की है। लेकिन इस प्रकरण पर कोई समाधान नही हुआ है। अब देखना यह होगा कि हिंदुत्व की सरकार कही जाने वाली बीजेपी सरकार आखिर कब तक आस्था के प्राचीन मंदिर बल्केश्वर महादेव के सामने से इस कुड़ेदान को आखिर कब तक हटा पाति है । यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।