Breaking उत्तर प्रदेश राज्य लखनऊ

ट्वीट के बाद एफआईआर

सोशल मीडिया पर एक महिला की आत्महत्या के प्रयास का वीडियो और महिला के रोते हुए सोशल मीडिया पर अपना दर्द बया करते हुए का वीडियो भी वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होते ही बरेली से लेकर लखनऊ तक हड़कम्प मच गया और महिला द्वारा सी एम योगी को की गई शिकायत का संज्ञान लेते हुए तत्काल एफआईआर दर्ज कर ली गई।

पंखे से लटककर फाँसी लगाती इस महिला का आरोप है की उसकी शादी बरेली के कैंट थाना क्षेत्र के भरतौल निवासी देवेंद्र गंगवार पुत्र पोसाकी लाल से 4 साल पहले हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार हुई थी। शादी में परिवार वालो ने हैसियत के अनुसार दान दहेज भी दिया था। लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही उसका पति और ससुराल वाले उसे दहेज में कार लाने के लिए प्रताड़ित करने लगे। इतना ही नही उसका पति जो की इस वक्त लखनऊ में एसएसबी में तैनात है उसके साथ आये दिन मारपीट करने लगा। महिला का आरोप है की उसका पति उसे जबरदस्ती कम कपड़े पहनाता था और फिर उसकी फोटो खींचकर और वीडियो बनाकर उसे बदनाम करने की धमकी देता था और उसके करेक्टर पर अंगुली उठाता था। इतना ही नही 2 बार उसका गर्भपात भी कराया गया। महिला का कहना है की शादी के बाद पता चला की देवेंद्र ने अपनी पहली पत्नी की हत्या की थी जिससे एक लड़का भी है। उसका कहना है की वो 22 साल की है और उसका पति 40 साल का है। उसके पति से उसे घर से निकाल दिया है। महिला का कहना है की इतना सब होने के बावजूद भी वो अपने पति के साथ ही रहना चाहती है। उसका कहना है की वो 4 दिन से थाने के चक्कर लगा रही है लेकिन उसकी सुनवाई नही हो रही। जिसके बाद उसने सी एम योगी से शिकायत की तब जाकर उसकी एफआईआर दर्ज की गई।

 

पीड़ित महिला का कहना है कि वही इस मामले में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है की महिला की तहरीर पर शीशगढ़ थाने में पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। एफआईआर की सूचना अब लखनऊ स्थित एसएसबी के ऑफिस भी भेजी जाएगी।